PFI Ban Notification PDF

PFI Ban Notification PDF Download

PFI Ban Notification PDF download link is available below in the article, download PDF of PFI Ban Notification using the direct link given at the bottom of content.

0 People Like This
REPORT THIS PDF ⚐

PFI Ban Notification PDF

PFI Ban Notification PDF Download for free using the direct download link given at the bottom of this article.

भारत सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर बैन लगा दिया है। गृह मंत्रालय की तरफ से जारी गजट नोटिफिकेशन में कहा गया है कि पीएफआई को गैर-कानूनी संगठन घोषित करते हुए इसे पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री की तरफ से जारी गजट नोटिफिकेश में कहा गया है कि सरकार ने पीएफआई की विध्वंशक गतिविधियों को देखते हुए देशहित में विधिविरुद्ध गतिविधियां (निवारण) अधिनियम, 1967 यानी यूएपीए के सेक्शन 3 के सबसेक्शन 1 के तहत प्राप्त शक्तियों का इस्तेमाल किया है।

Central Government declares PFI (Popular Front of India) and its associates or affiliates or fronts as an unlawful association with immediate effect, for a period of five years. यूएपीए एक्ट के तहत इस संगठन पर प्रतिबंध लगाया गया है। बता दें कि PFI एक कट्टरपंथी संगठन है। 2017 में NIA ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर इस संगठन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। NIA जांच में इस संगठन के कथित रूप से हिंसक और आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने के बात आई थी। NIA के डोजियर के मुताबिक यह संगठन राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा माना गया।

PFI Ban Notification PDF | PFI Bank Gazette Notification PDF

पीएफआई पर पांच साल का प्रतिबंध लगने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि बाय-बाय पीएफआई। इसके अलावा उन्होंने गृहमंत्रालय की अधिसूचना की कॉपी भी साझा की है।

संबंधित सेक्शन और सब-सेक्शन में कहा गया है कि अगर सरकार को किसी व्यक्ति, संस्था या किसी और एंटिटी के खिलाफ देशविरोधी या आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के सबूत मिलें तो वह उस व्यक्ति, संस्था या अन्य एंटिटी पर प्रतिबंध लगा सकती है। केंद्र सरकार ने अपने गजट नोटिफिकेशन में पीएफआई और उसके सहयोगी संगठनों के गुनाहों को भी एक-एक करके गिनाया है। आप भी पूरा गजट नोटिफिकेशन देख लीजिए। इस खबर के अंत में आप गजट नोटिफिकेशन का पीडीएफ फाइल भी देख सकते हैं जहां हिंदी और अंग्रेजी, दोनों भाषाओं में पीएफआई पर बैन की विस्तृत जानकरियां हैं।

इन संगठनों पर भी लगा बैन

  •  रिहैब इंडिया फाउंडेशन
  • कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया
  • ऑल इंडिया इमाम काउंसिल
  • नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन
  • नेशनल विमेन फ्रंट, जूनियर फ्रंट
  • एम्पावर इंडिया फाउंडेशन
  • रिहैब फाउंडेशन(केरल)
  •  जूनियर फ्रंट

You can download the PFI Ban Notification PDF using the link given below.

PFI Ban Notification PDF - 2nd Page
PFI Ban Notification PDF - PAGE 2

PFI Ban Notification PDF Download Link

REPORT THISIf the purchase / download link of PFI Ban Notification PDF is not working or you feel any other problem with it, please REPORT IT by selecting the appropriate action such as copyright material / promotion content / link is broken etc. If PFI Ban Notification is a copyright material we will not be providing its PDF or any source for downloading at any cost.

RELATED PDF FILES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *