अकथ कहानी प्रेम की (Akath Kahani Prem Ki Osho) Hindi

0 People Like This
❴SHARE THIS PDF❵ FacebookX (Twitter)Whatsapp

अकथ कहानी प्रेम की (Akath Kahani Prem Ki Osho) in Hindi

Akath Kahani Prem Ki Osho

सुप्रसिद्ध संत शेख फरीद के कुछ अनूठे पदों के माध्यम से ओशो के दस अमृत प्रवचनों का संकलन। इस वार्तालाप में प्रति दूसरे दिन ओशो ने जिज्ञासुओं की विभिन्न जिज्ञासाओं और प्रश्नों के उत्तर दिए हैं। ‘शेख फरीद प्रेम के पथिक हैं और जैसा प्रेम का गीत फरीद ने गाया है; वैसा किसी ने नहीं गाया। कबीर भी प्रेम की बात करते हैं, लेकिन ध्यान की भी बात करते हैं। दादू भी प्रेम की बात करते हैं, लेकिन ध्यान की बात को बिलकुल भूल नहीं जाते।

पुस्तक के कुछ मुख्य विषय-बिंदु:

सामग्री तालिका

#1: फरीद: खालिस प्रेम
#2: मैं तुमसे बोल रहा हूं
#3: प्रेम प्रसाद है
#4: धर्म समर्पण है
#5: साईं मेरे चंगा कीता
#6: धर्म: एकमात्र क्रांति
#7: धर्म मोक्ष है
#8: प्रेम महामृत्यु है
#9: इसी क्षण उत्सव है
#10: समाधि समाधान है

अकथ कहानी प्रेम की – पहला प्रवचन – फरीद : खालिस प्रेम

ओशो कहते हैं: ‘‘शेख फरीद प्रेम के पथिक हैं, और जैसा प्रेम का गीत फरीद ने गाया है वैसा किसी ने नहीं गाया। कबीर भी प्रेम की बात करते हैं, लेकिन ध्यान की भी बात करते हैं। दादू भी प्रेम की बात करते हैं, लेकिन ध्यान की बात को बिलकुल भूल नहीं जाते। नानक भी प्रेम की बात करते हैं, लेकिन वह ध्यान से मिश्रित है। फरीद ने शुद्ध प्रेम के गीत गाए हैं; ध्यान की बात ही नहीं की है; प्रेम में ही ध्यान जाना है। इसलिए प्रेम की इतनी शुद्ध कहानी कहीं और न मिलेगी। फरीद खालिस प्रेम हैं। प्रेम को समझ लिया तो फरीद को समझ लिया। फरीद को समझ लिया तो प्रेम को समझ लिया।’’

(अकथ कहानी प्रेम की ओशो) Akath Kahani Prem Ki Osho PDF डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करें।

PDF's Related to अकथ कहानी प्रेम की (Akath Kahani Prem Ki Osho)

अकथ कहानी प्रेम की (Akath Kahani Prem Ki Osho) PDF Download Free

SEE PDF PREVIEW ❏

REPORT THISIf the download link of अकथ कहानी प्रेम की (Akath Kahani Prem Ki Osho) PDF is not working or you feel any other problem with it, please REPORT IT on the download page by selecting the appropriate action such as copyright material / promotion content / link is broken etc. If अकथ कहानी प्रेम की (Akath Kahani Prem Ki Osho) is a copyright material we will not be providing its PDF or any source for downloading at any cost.

RELATED PDF FILES

Exit mobile version