Atomic Habits Hindi

0 People Like This
❴SHARE THIS PDF❵ FacebookX (Twitter)Whatsapp

Atomic Habits in Hindi

एटॉमिक हैबिट्स (मिस्टर-एक्सप): अच्छी आदतें बनाने और बुरे लोगों को तोड़ने का एक आसान और सिद्ध तरीका, जेम्स क्लियर की एक स्व-सहायता पुस्तक है, जिसे 2018 में प्रकाशित किया गया था।

परमाणु आदत एक नियमित अभ्यास या दिनचर्या है जो न केवल छोटी और करने में आसान है बल्कि अविश्वसनीय शक्ति का स्रोत भी है; यौगिक वृद्धि की प्रणाली का एक घटक। बुरी आदतें खुद को बार-बार दोहराती हैं इसलिए नहीं कि आप बदलना नहीं चाहते हैं, बल्कि इसलिए कि आपके पास बदलाव की गलत व्यवस्था है।

Atomic Habits Books Hindi – About

समय सफलता और असफलता के बीच के अंतर को बढ़ाता है। आप इसे जो कुछ भी खिलाएंगे, वह कई गुना बढ़ जाएगा। अच्छी आदतें समय को अपना सहयोगी बनाती हैं। बुरी आदतें समय को अपना दुश्मन बनाती हैं। यदि आप खुद को एक अच्छी आदत बनाने या बुरी आदत को तोड़ने के लिए संघर्ष करते हुए पाते हैं, तो इसका कारण यह नहीं है कि आपने सुधार करने की अपनी क्षमता खो दी है। ऐसा अक्सर इसलिए होता है क्योंकि आपने अभी तक गुप्त क्षमता के पठार को पार नहीं किया है। कड़ी मेहनत करने के बावजूद सफलता न मिलने की शिकायत करना एक आइस क्यूब को पच्चीस से इकतीस डिग्री तक गर्म करने पर पिघले नहीं होने की शिकायत करने जैसा है। आपका काम व्यर्थ नहीं गया; इसे अभी संग्रहित किया जा रहा है। सारी क्रिया बत्तीस अंश पर होती है।

एनबीए के इतिहास में सबसे सफल टीमों में से एक एंटोनियो स्पर्स के पास लॉकर रूम में समाज सुधारक जैकब रीस का एक उद्धरण है: “जब कुछ भी मदद करने के लिए नहीं लगता है, तो मैं जाता हूं और एक पत्थर काटने वाले को उसकी चट्टान पर हथौड़े से मारता हुआ देखता हूं, शायद सौ बार बिना दरार के। फिर भी सौ और पहले प्रहार पर यह दो भागों में विभाजित हो जाएगा, और मैं जानता हूँ कि यह वह आखिरी प्रहार नहीं था जिसने इसे किया था – बल्कि वह सब जो पहले चला गया था। ”
लक्ष्य उन परिणामों के बारे में हैं जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं। सिस्टम उन प्रक्रियाओं के बारे में हैं जो उन परिणामों की ओर ले जाती हैं।

Atomic Habits Books Hindi – Overview

Name of Book Atomic Habits
Author James Clear
Published 2018
Language Hindi
Pages 256
Atomic Habits Hindi PDF Download PDF

Also Check –  Atomic Habits English PDF

You can download the Atomic Habits Hindi PDF using the link given below.

Atomic Habits PDF Download Free

SEE PDF PREVIEW ❏

REPORT THISIf the download link of Atomic Habits PDF is not working or you feel any other problem with it, please REPORT IT on the download page by selecting the appropriate action such as copyright material / promotion content / link is broken etc. If Atomic Habits is a copyright material we will not be providing its PDF or any source for downloading at any cost.

RELATED PDF FILES

Exit mobile version